Home उतार प्रदेश UP – आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए मोदी का प्रधानमंत्री बनना जरूरी...

UP – आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए मोदी का प्रधानमंत्री बनना जरूरी : शाह

45
0

जौनपुर, 19 मई : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि भारत को दुनिया की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए श्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना जरूरी है।

जिले में मछलीशहर (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र में मड़ियाहूं विधानसभा के रामलीला मैदान में भाजपा प्रत्याशी एवं सांसद बीपी सरोज के लिये वोट की अपील करते हुये श्री शाह ने कहा कि श्री मोदी ने देश के अर्थतंत्र को 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर लाया है। यह चुनाव भारत को विश्व का तीसरा अर्थ तंत्र बनाना है, आतंकवाद से मुक्त करना है और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना है।

उन्होंने कहा कि इस बार नरेंद्र मोदी 400 सीटों से बहुत आगे निकल रहे हैं। यह चुनाव नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। उन्होंने कहा “ 70 साल से कांग्रेस राम मंदिर के मसले को भटका रही थी, लटका रही थी आपने दूसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हुई। सोनिया गांधी, सपा मुखिया अखिलेश यादव, राहुल बाबा और प्रियंका गांधी को निमंत्रण दिया लेकिन यह लोग प्राण प्रतिष्ठा में नहीं आए क्योंकि यहां आएंगे तो इनको एक समुदाय विशेष का वोट नहीं मिलेगा।”

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह लोग तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। यह कश्मीर हमारा है या नहीं उत्तर प्रदेश और राजस्थान वालों का कश्मीर से क्या लेना देना यह कहते थे लेकिन मड़ियाहूं का बच्चा-बच्चा मेरे कश्मीर के लिए जान देने को तैयार है।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 को हटाने के खिलाफ थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 370 हटाई पूरे कश्मीर में आज हमारा तिरंगा शान से लहरा रहा है। मोदी ने देश को आतंकवाद से मुक्त कर दिया। सोनिया और मनमोहन की सरकार में आतंकी घुस जाते थे और धमाके करते थे। उन्होंने कहा कि 80 करोड़ गरीबों को अनाज देने का काम किया, साथ ही 12 करोड़ गरीब माता को शौचालय बनाकर उनकी रक्षा की है, 4 करोड लोगों को घर बनाए, गैस कनेक्शन दिए, कोरोना के सबको टिका लगवाये।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज मोदी सरकार में पाकिस्तान की कुछ भी गलत करने की हिम्मत नहीं है जबकि यही पाकिस्तान कांग्रेस सरकार में आए दिन कोई न कोई कांड करता रहता था। उसने पुलवामा अटैक कर एक भूल कर दी थी जिसका जवाब इतना तगड़ा दिया गया कि आज तक उसकी हिम्मत नहीं पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का है, इसके साथ ही केरल से लेकर कश्मीर तक आतंकवाद को समाप्त करने का है छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद को समाप्त करने का चुनाव है और पूरे उत्तर प्रदेश से गुंडो को मुक्त करने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए मोदी को तीसरी बार प्रधानी मंत्री बनाना जरूरी है।

श्री शाह ने कहा कि क्या शरद पवार, ममता बनर्जी, लालू यादव, राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लायक है। उन्होने कहा कांग्रेस के लोग झूठ फैला रहे कि मोदी सत्ता में आए तो आरक्षण खत्म कर देंगे। तेलंगाना और कर्नाटक में इन लोगों ने मुस्लिम को आरक्षण दिया, जो ओबीसी का था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दूसरी बार देश का बंटवारा करना चाहती थी। हमने कहा भारतीय जनता पार्टी देश का बंटवारा नहीं होने देगी।

श्री शाह ने कहा “ मोदी जी ने कोविड का टीका सगवाया। वहीं राहुल बाबा और अखिलेश यादव कहते थे कि ये मोदी का टीका है। इसे मत लगाना, लेकिन ये तो अच्छा हुआ मड़ियाहूं वाले राहुल की बात नहीं सुनते, और टीका लगा लिया।”

अमित शाह ने कहा कि इंडिया गठबंधन चाहती है कि राम मंदिर को पुनः तोड़ दिया जाए। इंडिया गठबंधन के नेता एक-एक साल के लिए प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना बीजेपी की प्राथमिकता थी उसी पर भाजपा ने अपनी मोहर लगाई, पीओके जम्मू कश्मीर का अभिन्न अंग था और रहेगा, आने वाले समय में बीजेपी सरकार जम्मू कश्मीर का पीओके लेकर रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here