Home हिमाचल प्रदेश Shimla – देश को जुमलेबाजों से बचाना है तो भाजपा को सत्ता...

Shimla – देश को जुमलेबाजों से बचाना है तो भाजपा को सत्ता से बाहर करना होगा: सिंह

62
0

शिमला, 16 मई : हिमाचल प्रदेश में मण्डी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने गुरुवार को कहा अगर देश को जुमलोंबाजों से बचाना है तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर करना ही होगा। भाजपा बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी पर कोई बात नहीं करती केवल जुमलेबाजी करना जानती है।

श्री विक्रमादित्य ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पूछा है कि वह बताएं कि उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में मण्डी के लिये क्या कुछ नया किया। उन्होंने कहा कि जयराम मण्डी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक हवाई अड्डे के निर्माण के सपने लोगों को दिखाते रहें जो पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मण्डी में आईआईटी, मेडिकल कॉलेज की सौगात दी।

कांग्रेस प्रत्याशी ने आज बंजार और मनाली विधानसभा क्षेत्र के गड़ासा, कराडसू और नगर में अपनी चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में देव संस्कृति के सरंक्षण में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर बड़ी बड़ी बातें तो करती है पर उस पर अमल नही करती। उन्होंने कहा कि मण्डी संसदीय क्षेत्र से भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेताओं को दर किनार करते हुए एक ऐसे उम्मीदवार को अपना प्रत्याशी बनाया है जिसें न तो धर्म का ही कोई ज्ञान है और न ही प्रदेश की संस्कृति की कोई जानकारी। उन्होंने कहा कि गो माता के भक्षक कभी भी देव संस्कृति के लिये स्वीकार्य नहीं हैं।

श्री सिंह ने लोगों का आह्वान किया कि वह प्रदेश के विकास के प्रति पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण मंत्री के नाते उन्होंने प्रदेश की सड़कों के रखरखाव और निर्माण को 3560 करोड़ उपलब्ध करवाए। आपदा से प्रभावित सड़को के पुनः बहाली 24 घण्टों के भीतर की गई। उन्होंने कहा कि मण्डी संसदीय क्षेत्र में भूगोलिक परिस्थितियों के चलते लोगों की अलग अलग समस्याएं है। उन्होंने कहा कि वह इन समस्याओं को भली भांति जानते व समझते है,उन्हें दूर करना उनकी जिम्मेदारी है।

उन्हाेंने कहा कि अन्य जिलों की भांति कुल्लू जिला में भी आधुनिक सुविधाओं वाला एक मेडिकल कॉलेज खुले व यहां सड़क सुविधाओं में विस्तार के साथ जलोड़ी जोत एवं भुभु जोत में टनल का निर्माण हो यह उनकी प्राथमिकता है जिसे वह सांसद बनने के बाद पूरा करेंगे। उन्होंने लोगों से उन्हें भारी मतों से विजयी बनाने का आग्रह करते हुए कहा कि सांसद के तौर पर वह लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में कोई कोर कसर बाकी नही रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here