Home उतार प्रदेश Rajnath Singh – भारत का भविष्य नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे उज्जवल...

Rajnath Singh – भारत का भविष्य नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे उज्जवल है

37
0

बस्ती 18 मई : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एंवभारत के केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि पूराविश्व कह रहा है भारत 21 वीं सदी मे जी रहा है और भारत का भविष्यनरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे उज्जवल है।

हर्रैया विधानसभा क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय के परिसर में शनिवार को आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा प्रत्याशी एवं वर्तमान सांसद हरीश द्विवेदी के पक्ष मे आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि श्री सिंह ने कहा कि आजाद भारत से गरीबी मिटाने के लिए सभी लोग बड़ी-बड़ी भाषण देते है लेकिन आज तक किसी ने गरीबी दूर करनेके लिए कमर नही कसा था। जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमन्त्री बने है तब से देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले है। यह भाजपा की रिर्पोट नही है,यह नीति आयोग की रिर्पोट है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे अब गरीब,पिछड़ाककहा जाने वाला भारत बहुत मजबूत हो गया है जिसकी प्रशंसा पूरा विश्व कररहा है पूरा विश्व भारत को देख कर कहता है कि भारत 21 वीं सदी मे जी रहाहै और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे भारत का भविष्य बहुत उज्जवल है। उन्होने कहा कि भारत पूरे विश्व मे सबसे अधिक ताकतवर इसलिएबनना चाहता है कि अगर भारत की ओर कोई आंख दिखाये तो उसका जबाब तुरंत मिलसके भारत किसी देश पर कब्जा नही करना चाहता है भारत तो पूरे विश्व कोशांति का सन्देश देता है। काग्रेंस वालो को अपने सेना पर भरोसा नही है हरविषय पर सबूत मांगते रहते है पता नही क्या हो गया है राहुल गांधी को अजीबसी बात देश के लिए करते है और सेना के उपर शक करते रहते हैं।

उन्होने कहा कि एक समय था जब प्रधानमन्त्री राजीव गांधी कहा करते थे कि हम केन्द्र सरकार से जो पैसा लाभार्थियों को भेजते है उसका 15 प्रतिशत पैसा उनके पास पहुंचता है बीच से कहा चला जाता है। किसी को पता ही नही चलता लेकिन नरेन्द्र मोदी जैसे ही भारत के प्रधानमन्त्री बने राजीव गांधी के चुनौतियों को याद करते हुए उन्होंने देश के नागरिको का जनधन योजना के तहत बैंको मे खाता खुलवाया और पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलाते हुएउनके खाते मे सीधे भुगतान करा दिया गया और शत प्रतिशत लाभ पात्रव्यक्तियों को मिलने लगा।

नरेन्द्र मोदी देश के लिए जीते है और देश को विकसित करने के लिए हमेशा कुछ नया करते है देश मे चौड़ी सड़को का निर्माण अगर किसी ने कराने का शुभारम्भ कराया है तो वो अटल बिहारी वाजपेयी थे। भाजपा को जब-जब देश या प्रदेश का नेतृत्व करने का मौका मिला तब-तब देशविकास की ओर आगे बढ़ा है। काग्रेंस पार्टी ने देश के नागरिकों के सामनेकेवल भाषण देती थी इनके समय मे जब दूसरे देशो मे सम्मेलन होता था और भारत के बोलने का समय आता था तब वहां के लोग चाय-नाश्ता करने चले जाते थे लेकिन जब से श्री मोदी प्रधानमन्त्री बने है तब से भारत पूरे विश्वमे नये ताकत के रूप मे उभर रहा है।

इसका उदाहरण भारत की जनता जानती है रूस और यूक्रेन के बीच युद्व शुरू हो गया उस दौरान वहां पर भारत के लगभग 30 हजार छात्र-छात्राएं पढ़ रहे थे। नरेन्द्र मोदी ने यूक्रेन एंव रूस के प्रधानमन्त्री और राष्ट्रपति से बातचीत करके साढ़े चार घण्टे युद्ध को रुकवा कर भारत के बच्चों को सकुशल वापस लाया।

उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता ने समाजवादी पार्टी (सपा) की साइकिल की चेन 2014 में उतार दी थी, 2017 मे सपा ने साइकिल की चेन नही चढ़ा पायी और उत्तरप्रदेश मे योगी आदित्यनाथ मुख्यमन्त्री बन गये और 2019 मे भी साइकिल की चेन नही चढ़ा और 2022 तक जहां थी वहीं रह गयी, 2024 मे भी नही चढ़ पायेगी। कुछ ही दिनो मे समाजवादी पार्टी (सपा) समाप्तवादी पार्टी बन जायेगी।चार चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद भारत ही नहीं दुनिया के राजनीतिकविश्लेषकों का मानना है कि इस बार 400 से अधिक सीट जीतकर फिर भाजपा कीसरकार बनने जा रही है। इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी,भाजपाके वरिष्ठ नेता राजकिशोर सिंह,हर्रैया विधायक अजय सिंह,पूर्व विधायकदयाराम चैधरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here