Home राज्य और केंद्र शासित प्रदेश Rajnath Singh – ओडिशा में बीजद के बाहर निकलने का समय आ...

Rajnath Singh – ओडिशा में बीजद के बाहर निकलने का समय आ गया |

25
0

राणपुर, (ओडिशा) 10 मई : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि ओडिशा का माहौल संकेत दे रहा है कि प्रदेश में बीजू जनता दल (बीजद) के बाहर निकलने का समय आ गया है।

श्री सिंह ने “विजय संकल्प समावेश” नामक एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने ओडिशा में 50 साल और बीजद ने 25 साल तक शासन किया है, लेकिन अब राज्य के लोगों ने बदलाव लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने और बीजद को बाहर करने का मन बना लिया है।

उन्होंने बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना की। रक्षा मंत्री ने कहा कि जब सूरत में भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध जीत गया तो विपक्षी कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में एक राष्ट्र और एक चुनाव लागू करने का फैसला किया है और देश में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव एक साथ कराने का समर्थन किया है ताकि न केवल लोगों का समय बचे बल्कि संसाधनों की भी बचत हो।

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि विपक्षी दल यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि अगर भाजपा सत्ता में आई और लोकसभा चुनाव में 400 सीटों का आंकड़ा पार कर गई तो वह संविधान बदल देगी।

उन्होंने कहा कि वह स्पष्ट करना चाहते हैं कि यह कांग्रेस ही थी जिसने संविधान में 80 बार संशोधन किया था और यहां तक ​​कि 1976 में संविधान की प्रस्तावना को बदलने का प्रयास भी किया था।

श्री सिंह ने कहा ‘भाजपा जो कहती है वह करती है।’ उन्होंने कहा कि 1951 से जनसंघ के समय से हमने तय किया था कि जब संसद के दोनों सदनों में हमारे पास बहुमत होगा तो हम जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटा देंगे और हमने ऐसा किया।

उन्होंने कहा इसी तरह हमने 1984 में घोषणा की थी कि अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाएगा और हमने रामलला को नए मंदिर में स्थानांतरित करके ऐसा किया।

रक्षा मंत्री ने लोगों से पुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे संबित पात्रा को वोट देने की अपील की ताकि वह संसद में आपकी समस्याओं को उठा सकें और सुरमा पाढ़ी भी भाजपा उम्मीदवार के रूप में रणपौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here