Home राज्य और केंद्र शासित प्रदेश Narendra Modi – चार जून को भारतीयों का संकल्प जीतेगा और भारत...

Narendra Modi – चार जून को भारतीयों का संकल्प जीतेगा और भारत के विरोधी हारेंगे

22
0

हैदराबाद, 10 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 04 जून को 140 करोड़ भारतीयों का संकल्प जीतेगा एवं भारत के विरोधी हारेंगे।

श्री मोदी ने चार जून के महत्व के बारे में बोलते हुए इस बात पर जोर दिया कि देश और 140 करोड़ भारतीयों का संकल्प जीतेगा।

प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के समर्थन में राज्य के महबूबनगर और हैदराबाद में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, “तेलंगाना के लोग जानते हैं कि यह चुनाव देश के भविष्य के बारे में है।”

उन्होंने दावा किया ‘कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने दशकों तक लोगों से झूठे वादे किए हैं। लेकिन अब देश मोदी की गारंटी देख रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘जितना भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने वर्षों से लूटा है, कांग्रेस कुछ महीने में उतना ही भ्रष्टाचार करना चाहती है।

श्री मोदी ने अपनी गारंटी को विकास, राष्ट्रीय सुरक्षा और दुनिया में भारत के सम्मान के आश्वासन के रूप में रेखांकित किया।

उन्होंने अगले पांच वर्षों में गरीबों के लिए तीन करोड़ नए घर उपलब्ध कराने, 70 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक वरिष्ठ नागरिक के लिए मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल और लोगों से किए गए हर वादे को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने भ्रष्टाचार से निपटने और विकास सुनिश्चित करने के लिए भाजपा के अधिक प्रतिनिधित्व की आवश्यकता पर बल देते हुए तेलंगाना के लोगों से राज्य की मौजूदा स्थिति को बदलने के लिए भाजपा को वोट देने का आग्रह किया।

श्री मोदी ने क्षेत्र में संसाधनों के दोहन के बारे में कहा, “बीआरएस-कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा इस क्षेत्र और यहां के लोगों का इस्तेमाल अपने स्वार्थ के लिए किया है। यहां तक ​​कि नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी भी उसी क्षेत्र से हैं। लेकिन वह दिल्ली में आलाकमान को खुश करने और हिसाब बराबर करने में व्यस्त हैं।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों की नस्लवादी टिप्पणियों की आलोचना करते हुए कहा, ‘उन्होंने कहा है कि दक्षिण भारत के लोग अफ्रीकी हैं ,उन्हें लगता है कि तेलंगाना के लोग अफ़्रीकी दिखते हैं. आप जानते हैं क्यों क्योंकि उन्हें आपकी त्वचा का रंग पसंद नहीं है. कौन अफ़्रीकी है और कौन भारतीय ,अब कांग्रेस हमारे रंग के आधार पर इसका फैसला करेगी।’

श्री मोदी ने कांग्रेस की विभाजनकारी रणनीति को भी संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस देश को धर्म और जाति के आधार पर विभाजित करने में लगी हुई है। कांग्रेस का असली एजेंडा राष्ट्र के कल्याण पर विचार किए बिना राजनीतिक लाभ के लिए कुछ समुदायों को खुश करना है।”

श्री मोदी ने तेलंगाना के लोगों से आगामी चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों का समर्थन करने का आह्वान किया। उन्होंने मतदाताओं से कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति को खारिज करने का आग्रह किया और ईमानदारी और समर्पण के साथ राष्ट्र की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

उन्होंने कहा “तेलंगाना कह रहा है, ‘कांग्रेस ‘नक्को’, बीआरएस ‘नक्को’, एमआईएम ‘नक्को’। हम भाजपा को वोट देंगे।” हम भाजपा को जीत दिलाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को वोट देने के खतरों के प्रति आगाह करते हुए कहा कि इसका मतलब आतंकवाद के “पंजे” का समर्थन करना होगा।

श्री मोदी ने अपने संबोधन का समापन करते हुए तेलंगाना के लोगों से बड़ी संख्या में भाजपा को वोट देने का आग्रह किया और इस बात पर जोर दिया कि केवल भाजपा ही राज्य और देश को समृद्धि और प्रगति की ओर ले जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here