Home खेल Mumbai – लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुम्बई इंडियन को 18 रनों से...

Mumbai – लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुम्बई इंडियन को 18 रनों से हराया

34
0

मुम्बई 17 मई : निकोलस पूरन (75) और कप्तान के एल राहुल (55) रनों की शानदार पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वर्षा बाधित मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 67वें मैच में मुम्बई इंडियंस को 18 रनों से हरा दिया है।

215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई इंडियंस की रोहित शर्मा और डेवाल्स ब्रेविस की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते पहले विकेट के लिये 88 रनों की साझेदारी की। मैच के बीच में होने के कारण खेल कुछ देर के लिए रोका गया। नौवें ओवर में नवीन उल हक ने डेवाल्स ब्रेविस (23) को आउट कर लखनऊ को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद अगले ही ओवर में सूर्य कुमार यादव (शून्य) पर पवेलियन लौट गये। 11वें ओवर में रवि बिश्नोई ने रोहित शर्मा को आउट किया। रोहित ने 38 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के लगाते हुये (68) रन बनाये। इशान किशन (14) कप्तान हार्दिक पांड्या (16) और नेहाल वढेरा (1) रन बनाकर आउट हुये। नमन धीर ने 28 गेंदों में चार चौके पांच छक्के लगाते हुए नाबाद (62) रन बनाये। रोमारियो शेफार्ड (1)रन बनाकर नाबाद रहे। मुम्बई इंडियंस 20 ओवर में छह विकेट पर 196 रन ही बना सकी और 18 रनों से मुकाबला हार गई।

लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से नवीन उल हक और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिये। कुणाल पांड्या और मोहसिन खान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुम्बई इंडियंस को 215 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में मुम्बई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में देवदत्त पड़िक्कल (शून्य) का विकेट गवां दिया। उसके बाद कप्तान केएल राहुल और मार्कस स्टॉयनिस ने पारी को संभालने का प्रयास किया। छठें ओवर में मार्कस स्टॉयनिस (28) रन पर आउट हुये। उसके बाद दीपक हुड्डा (11), अरशद खान (शून्य) बनाकर आउट हुये। कप्तान के एल राहुल ने 41 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के लगाते हुये 55 रन बनाये। निकोलस पूरन ने 29 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्के लगाते हुए (75) रनों की तूफानी पारी खेली। आयुष बदोनी (22) और क्रुणाल पंड्या (17)रन बनाकर आउट हुये। लखनऊ सुपर जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 214 रनों का स्कोर खड़ा किया।

मुम्बई इंडियंस की ओर से नुवान तुषारा और पीयूष चावला ने तीन-तीन विकेट लिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here