Home राज्य और केंद्र शासित प्रदेश Mumbai – महाराष्ट्र में आठ सीटों पर दो घंटे में 7.45 प्रतिशत...

Mumbai – महाराष्ट्र में आठ सीटों पर दो घंटे में 7.45 प्रतिशत मतदान

13
0

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में दूसरे चरण के मतदान में विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्र की आठ लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे तक एक करोड़ 49 लाख मतदाताओं में से लगभग 7.45 प्रतिशत ने अपने मतधिकार का प्रयोग किया। लिया।

चुनाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विदर्भ क्षेत्र के बुलढाणा, वाशिम-यवतमाल, अकोला, अमरावती और वर्धा तथा मराठवाड़ा के नांदेड़, हिंगोली और परभणी में सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गईं। इन निर्वाचन क्षेत्रों में पहले दो घंटों में आठ से 10 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।

शुरुआती मतदाताओं में परभणी के मौजूदा शिवसेना (उद्धव गुट) सांसद और पार्टी उम्मीदवार संजय जाधव शामिल है , जिन्होंने पहली बार मतदाता बनी अपनी बेटी के साथ वोट डाला।

वर्धा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार रामदास तडस ने वर्धा निर्वाचन क्षेत्र में अपना वोट डाला। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता अशोक चव्हाण ने नांदेड़ में मतदान किया। नवनीत राणा कौर ने भी अमरावती में अपना वोट डाला।

सुश्री राणा ने मीडियाकर्मियों से कहा, “मुझे उम्मीद है कि अमरावती के मतदाता नरेंद्र मोदी को रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मुझे समर्थन देंगे।”

नांदेड़ के उम्मीदवार प्रताप पाटिल चिक्लिकर (भाजपा) ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे वसंत चव्हाण के साथ नांदेड़ में अपना वोट डाला। वाशिम से शिंदे सेना की उम्मीदवार राजश्री पाटिल ने अपना वोट डाला, उनके एमवीए प्रतिद्वंद्वी संजय देशमुख के साथ उनके परिवार के सदस्यों ने भी मतदान किया।

शिंदे सेना के विधायक संतोष बागर ने हिंगोली में अपना वोट डाला और मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने के लिए महायुति के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इसी तरह नागेश पाटिल आस्तिकर (यूबीटी) ने भी हिंगोली में अपना वोट डाला।

प्रहार नेता और विधायक बच्चू कडू ने अपनी पत्नी के साथ अमरावती में वोट डाला। जबकि महा विकास अगाड़ी उम्मीदवार बलवंत वानखेड़े ने भी अपना वोट डाला।

अकोला से भाजपा उम्मीदवार अनूप डोत्रे ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने गांव में वोट डाला, जबकि वंचित बहुजन अगाढ़ी प्रमुख और एडवोकेट प्रकाश अंबेडकर ने भी वहीं से मतदान किया। कांग्रेस उम्मीदवार अभय पाटिल ने भी अपना वोट डाला। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और आठ निर्वाचन क्षेत्रों के कुल 204 उम्मीदवार मैदान में है जिनके भाग्य का फैसला एक करोड़ 49 लाख मतदाता करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here