Home उतार प्रदेश Modi – विकसित भारत का ग्रोथ इंजन बनेगा पूर्वांचल

Modi – विकसित भारत का ग्रोथ इंजन बनेगा पूर्वांचल

52
0

जौनपुर, 16 मई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जौनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले पांच वर्षों में मोदी और योगी मिलकर पूर्वांचल की तस्वीर बदलने वाले हैं। विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा।

प्रधानमंत्री ने यहां टीडीपीजी कॉलेज के खेल मैदान पर जौनपुर के भाजपा प्रत्याशी एवं महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह और मछलीशहर सुरक्षित लोकसभा से से बीपी सरोज के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब मैं एक्सप्रेस-वे बनाता हूं, तो जौनपुर वालों को लाभ होता है। ये पूरा क्षेत्र स्वास्थ्य और शिक्षा का मजबूत हब बन रहा है। भाजपा युवाओं की अकांक्षाओं को समझती है

श्री मोदी ने कहा की पहले ग्रुप सी और डी की भर्तियों में इंटरव्यू होते थे, लेकिन हमने खत्म कर दिया। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में हमने बड़ा फैसला लिया है। हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया। पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाया है। हमारी सरकार हर जिले में मेडिकल कॉलेज बना रही है। अब गरीब मां का बेटा डॉक्टर बनेगा। अब हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षा का रास्ता खोल दिया है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन इसका भी विरोध करते हैं। ये लोग आपके बच्चों को उज्जवल भविष्य नहीं चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हम रिकॉर्ड स्तर पर आईआईटी और एम्स बना रहे हैं, इसका फायदा युवाओं को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा का रास्ता संतुष्टिकरण है, लेकिन दूसरी तरफ घमंडिया गठबंधन का मॉडल तुष्टिकरण है। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस दो दल हैं, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। इंडी गठबंधन तुष्टिकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुकी है।

उन्होंने ने कहा सपा के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके गठबंधन साथियों के बयानों को लेकर समूचे विपक्ष को आधे हाथों लेते हुए आज कहा कि तुष्टिकरण की दलदल में पूरी तरह थक चुकी है , उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिमाग का एक्सरे निकला है बस उसमें वोट बैंक ही दिख रहा है।

श्री मोदी ने कहा “जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने दूंगा उन्होंने कहा कि जब संविधान बना उसे समय बाबा साहब अंबेडकर और सब ने मिलकर तय किया था कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा दलितों आदिवासियों और पिछड़ों को संविधान के तहत आरक्षण मिलेगा लेकिन कांग्रेस आपका हक छीन कर संविधान को तोड़ मरोड़ कर मुसलमान को आरक्षण देना चाहती है आपका हक लूटना चाहती है इसलिए बहुत सतर्क रहने की जरूरत है यह मोदी की गारंटी है जब तक मोदी जिंदा है मैं दलित आदिवासी और ओबीसी के आरक्षण में से रत्ती भर भी चोरी नहीं करने दूंगा ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here