Home दिल्ली MODI ने सिंगापुर के नए प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग को बधाई दी |

MODI ने सिंगापुर के नए प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग को बधाई दी |

54
0

नयी दिल्ली, 15 मई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम को सिंगापुर के नए प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग को बधाई दी, जिन्होंने 20 वर्षों बाद देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभाला है।



प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक संदेश में श्री वोंग को पदभार संभालने पर बधाई दी और कहा कि वह द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।



प्रधानमंत्री ने कहा, “सिंगापुर के प्रधानमंत्री का पद संभालने पर लॉरेंस वोंग को हार्दिक बधाई। मैं हमारी रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।”



श्री वोंग ने बुधवार को नेशनल पैलेस में टेलीविजन पर प्रसारित समारोह में शपथ ग्रहण किया। वह 1965 में सिंगापुर की आजादी के बाद पैदा हुए पहले सिंगापुरी प्रधानमंत्री हैं।



श्री वोंग वित्त मंत्री के रूप में अपनी वर्तमान स्थिति को बरकरार रखेंगे। उन्होंने सिंगापुर का प्रभार संभाला, जिसका नेतृत्व आधुनिक सिंगापुर के संस्थापक ली कुआन यू के बेटे 72 वर्षीय ली सीन लूंग ने 20 वर्षों तक किया।



श्री वोंग ने सिंगापुर और उसके 59 लाख नागरिकों के प्रति “विनम्रता और कर्तव्य की भावना” के साथ नेतृत्व करने का वचन दिया। उन्होंने अपनी ऊर्जा का हर औंस तक समर्पित करने का वादा किया।



वह 2020 में महामारी टास्क फोर्स के सह-अध्यक्ष के रूप में प्रमुखता से उभरे और अप्रैल 2022 में ली के उत्तराधिकारी नामित किए गए। उन्हें उपप्रधान मंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here