Home दिल्ली Modi ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की

Modi ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की

35
0

नयी दिल्ली 20 मई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान शुरू होने पर मतदाताओं से अपने घर से बाहर निकलकर बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की।

श्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में आज आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण के उन सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि मतदाता अपना वोट जरूर डालें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। खासकर महिला और युवा वोटरों से मेरी यह विशेष अपील है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।”

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आज पांचवें चरण के मतदान में वोट डालने जा रहे सभी लोगों से मैं एक दूरदर्शी नेतृत्व चुनने की अपील करता हूं, जो देश का गौरव बढ़ाता रहेगा। यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक वोट एक ऐसी सरकार बनाने के लिए मदद करे, जो कल्याण, सीमा और आंतरिक सुरक्षा के लिए मजबूत तंत्र बनाना जारी रखेगी और समाज के हर क्षेत्र और हर वर्ग का विकास करेगी, किसी को भी पीछे नहीं छोड़ेगी। ऐसी सरकार के लिए वोट करें जिसने आपके हर सपने को अपने संकल्प के रूप में अपनाने और उसके लिए अत्यंत सावधानी और दृढ़ता से काम करने का ट्रैक रिकॉर्ड बनाया है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में इन प्रदेशों के सभी मतदाताओं से बढ़-चढ़ कर मतदान करने की अपील करता हूं। अपने एक वोट की ताकत समझते हुए ऐसी सरकार बनाइए, जो हर गरीब को घर, गैस, बिजली, शौचालय और मुफ्त इलाज की सुविधा सुनिश्चित कर सम्मानजनक जीवन का अधिकार देने के काम करे।”

पांचवें चरण में जिन आठ राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों की 49 संसदीय सीटों के लिये मतदान हो रहा है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, ओडिशा और बिहार की पांच-पांच, झारखंड की तीन और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here