Home देश-दुनिया MODI, शाह ने की मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील

MODI, शाह ने की मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील

30
0

नयी दिल्ली 13 मई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा के चौथे चरण में मतदाताओं से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए अपने घरों से बाहर निकलने तथा जम्मू-कश्मीर सहित सभी मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

श्री मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया, “लोकसभा चुनाव के आज चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 96 सीटों पर मतदान हो रहा है। मुझे यकीन है कि इन निर्वाचन क्षेत्रों में लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे और युवा मतदाताओं के साथ-साथ महिला मतदाता भी मतदान में अपनी भूमिका निभायेंगी।”

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की कि आइए, हम सब अपना कर्तव्य निभाएं और अपने लोकतंत्र को मजबूत करें। उन्होंने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में रिकॉर्ड संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंचकर एक ऐसी सरकार बनाएं जिसका लक्ष्य विरासत का सम्मान हो, जिसकी सर्वोच्च प्राथमिकता गरीबों का कल्याण हो, जिसका संकल्प नक्सलवाद को खत्म करना हो और जिसका मिशन हो विकसित भारत है।

श्री शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि आपका हर वोट एक स्थिर, मजबूत और निर्णायक सरकार के लिए एक मजबूत स्तंभ के रूप में काम करेगा। नौ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 96 संसदीय क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा “देशभर के मेरे प्रिय बहनों एवं भाइयों, आज लोकसभा के चौथे चरण का मतदान हो रहा है।

इस चरण के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूँ कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में भागीदार बनकर समाज के हर वर्ग को सशक्त करने के साथ ही राष्ट्र की समृद्धि और सामर्थ्य को नई मजबूती प्रदान करने वाली सरकार के लिए भारी संख्या में मतदान करें। आपके एक वोट की ताकत से न केवल आपके संसदीय क्षेत्र का भविष्य तय होगा, बल्कि यह देश के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का आधार भी बनेगा। इसलिए एक ऐसी सरकार का चुनाव करें, जिसकी नीयत साफ़ हो और नीति स्पष्ट हो। “याद रखना है: पहले मतदान, तभी कोई अन्य काम।”

श्री शाह ने कहा लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आज एक ऐसी सरकार बनाने के लिए रिकॉर्ड संख्या में मतदान केंद्रों तक पहुँचें, जिसका विरासतों का सम्मान ध्येय हो, गरीब कल्याण जिसकी सर्वोच्च प्राथमिकता हो, नक्सलवाद का नाश जिसका संकल्प हो और विकसित भारत जिसका मिशन हो। उन्होंने कहा कि आपका एक-एक वोट स्थिर, सशक्त और निर्णयशील सरकार के लिए मजबूत आधार स्तम्भ का कार्य करेगा।

गौरतलब है कि लोक सभा चुनाव के तीन चरणों अभी तक 20 राज्यों/केंद्र-शासित प्रदेशों के 283 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुचारु और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया है। पहले चरण में 102, दूसरे में 88, तीसरे में 93 संसदीय क्षेत्रों में चुनाव कराए गए हैं। आज चौथे चरण में 96 सीटों पर मतदान के साथ कुल 543 सीटों में से 379 सीटों पर मतदान पूरा हो जाएगा। इसके बाद पांचवें, छठे ओर सातवें चरण में क्रमश: 20 मई , 25 मई और एक जून को मतदान कराए जाएंगे। चुनाव परिणाम चार जून को आयेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here