Home खेल Sports – पाकिस्तान ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया

Sports – पाकिस्तान ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया

39
0

डबलिन 13 : मोहम्मद रिजवान नाबाद (75) और फखर जमान (78) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 मुकाबले में आयरलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

रविवार को खेले गये इस मुकाबले में 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर सईम अयूब (6) का विकेट गवां दिया। अगले ही ओवर में कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। फखर जमान और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच 140 रनों की साझेदारी की। फखर जमान ने 40 गेंदों में छह चौके और छह छक्के लगाते हुये (78) रन बनाये। मोहम्मद रिजवान 46 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों के साथ नाबाद (75) रनों की पारी खेली। आजम खान ने 10 गेंदों में 30 रन बनाए। पाकिस्तान ने 16.5ओवर में तीन विकेट पर 195 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया।

आयरलैंड की ओर से मार्क ऐडेयर,ग्रेम ह्यूम और बेन व्हाइट ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले आयरलैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को धत्ता बताते हुए मैदान के चारों शानदार शॉट खेले। हालांकि आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ही ओवर में कप्तान पॉल स्टर्लिंग (11) का विकेट गवां दिया। इसी ओवर में एंडी बैलबर्नी भी (16) पर पवेलियन लौट गये। दोनों ही विकेट शाहीन शाह अफरीदी ने लिये। उसके बाद लोर्कान टकर और हैरी टेक्टर ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए तेजी के साथ रन बटोरे। लोर्कान टकर ने 34 गेंदों में (51) रन बनाये। हैरी टेक्टर ने 28 गेंदों में (32) रन बनाये। कर्टिस कैमफर ने 13 गेंद में (22), जॉर्ज डॉकरेल (15) और मार्क ऐडेयर (9) रन बनाये। गैरेथ डेलेनी ने नाबाद (28) और ग्रेम ह्यूम (2) रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते तीन विकेट पर 193 रन का स्कोर खड़ा किया था।

पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने तीन विकेट लिये। अब्बास अफरीदी ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। नसीम शाह और मोहम्मद आमिर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here