Home उतार प्रदेश UP – अखिलेश की जनसभा में सपा समर्थकों का उपद्रव

UP – अखिलेश की जनसभा में सपा समर्थकों का उपद्रव

35
0

आजमगढ़ 21 मई : समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की आजमगढ़ जिले की पहली जनसभा में ही मंगलवार को बेलगाम कार्यकर्ताओं ने जमकर उपद्रव किया और जनसभा स्थल पर लगाई गई कुर्सियों को तोड़कर एक दूसरे के ऊपर फेंका ।

मंच से मंच के संचालक और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव खुद भी समझाते रहे ,लेकिन बेलगाम कार्यकर्ताओं का उपद्रव जारी रहा । भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था में लगाये गए पुलिस कर्मियों को भी मोर्चा संभालना पड़ा।

मंच के करीब पहुंचने के लिए सपा कार्यकर्ता आपस में ही हाथापाई करने लगे । इन बेकाबू कार्यकर्ताओं को संभालने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्क़त करनी पड़ी और लाठियां भी भाजनी पड़ी । पुलिस द्वारा काफी देर तक लाठियां भाजने के बाद किसी तरह स्थिति पर काबू पाया गया ।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण का मतदान हो चुका है । छठे चरण के मतदान में 25 मई को आजमगढ़ में मतदान होना है । इसी के मद्देनजर आजमगढ़ जिले की लालगंज लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी दरोगा प्रसाद सरोज के पक्ष में सपा सुप्रीमो सरायमीर के खरेवा मोड पर एक जनसभा को संबोधित करने आए थे । जिस दौरान बेलगाम कार्यकर्ताओं ने सपा सुप्रीमो के सामने ही सभा स्थल पर लगाई गई कुर्सियां तोड़ी और हवा में फेंकते रहे।

इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा बेल पत्थर और एक दूसरे के ऊपर चप्पल फेंकी गयी। सभा स्थल पर लगाया गया लाउडस्पीकर भी गिरा दिया गया । सभा स्थल पर जैसे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव मंच पर पहुंचे की कार्यकर्ताओं ने डी दीर्घा की बैरिकेटिंग तोड़कर घुसने की कोशिश करने लगे। पुलिस बल द्वारा अथक प्रयास के बाद उन्हें नियंत्रित किया जा सका । काफी देर तक कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह हालात पर काबू पाया जा सका तब उसके बाद जाकर अखिलेश यादव मंच से संबोधन कर पाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here