Home खेल Northampton – निदा डार के रिकॉर्ड प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान की हार

Northampton – निदा डार के रिकॉर्ड प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान की हार

42
0

नॉर्थम्प्टन, 18 मई : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान की हार के बावजूद के निदा डार टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गईं हैं।

डार ने शुक्रवार को महिला टी20 में अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पर रही ऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कट (136 विकेट) को पीछे छोड़ दिया। वह शीर्ष 10 की सूची में एकमात्र पाकिस्तानी महिला हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में डार 135 विकेट लेकर स्कट के रिकार्ड की बराबरी के काफी करीब पहुंच चुकी थीं।

बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था, जिसमें पाकिस्तान 53 रनों से हार गया।

दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी और नेट साइवर-ब्रंट के उपयोगी योगदान से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 144 रन बनाये। पाकिस्तान के गेंदबाज काफी हद तक प्रभावशाली रहे, उन्होंने रनों की गति को रोका और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए।

डार ने 12वें ओवर में कैप्सी का विकेट लेकर स्कट की बराबरी की और फिर आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए एमी जोन्स को आउट किया जिससे डार को मील का पत्थर मिला।

पाकिस्तान को शुरुआत में ही परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्हें साझेदारियाँ बनाने में संघर्ष करना पड़ा। मुनीबा और आलिया रियाज़ ने कुछ संघर्ष किया लेकिन यह इंग्लिश गेंदबाजों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

अंततः मेहमान टीम केवल 79 रन पर आउट हो गई, जिससे इंग्लैंड को 65 रन से जीत मिली और तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त मिल गई।

अंतिम टी20 मैच 19 मई को लीड्स में खेला जाएगा। दोनों टीमें इसके बाद 23 से 29 मई तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी।

संक्षिप्त स्कोर:

इंग्लैंड महिला 144/6

पाकिस्तान महिला 79

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here