Home खेल Sports – चिराग शेट्टी-सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने जीता थाईलैंड ओपन का खिताब

Sports – चिराग शेट्टी-सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने जीता थाईलैंड ओपन का खिताब

45
0

बैंकॉक 19 मई : सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष भारतीय जोड़ी ने रविवार को चीन की चेन बो यांग और लियू यी की जोड़ी को फाइनल मुकाबले में हराकर थाइलैंड ओपन का पुरुष युगल खिताब जीत लिया है।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने 46 मिनट तक चले मुकाबले में चीन की जोड़ी को 21-15, 21-15 से हराकर 2024 बैडमिंटन सत्र का अपना दूसरा खिताब अपने नाम किया।

शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने शुरुआत में 4-1 की बढ़त बनाई। इसके बाद यांग और यी की जोड़ी ने भी पलटवार किया और पहले हाफ टाइम तक 11-10 से बढ़त बना ली।

ब्रेक के बाद विश्व बैडमिंटन रैंकिंग की वरीयता प्राप्त सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और चीनी जोड़ी को गलती करने पर मजबूर कर दिया। भारतीय जोड़ी ने अपनी लय हासिल करते हुए 19-15 की बढ़त बनाई। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने दो अंक अर्जित करते हुए पहला गेम 21-15 से जीत लिया।

दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ियों ने दो अंक लेकर एक बार फिर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों की बराबरी कर ली। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने तेज तर्रार स्मैश के जरिए चीनी खिलाड़ियों को बैकफूट पर धकेल दिया ओर इंटरवल तक 11-6 की बढ़त हासिल कर ली।

ब्रेक के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय जोड़ी ने कोर्ट 19-15 की बढ़त के साथ खेल को अपने कब्जे में लिया और फिर लगातार दो और अंक हासिल करते हुए मैच पर जीत की मुहर लगा दी।

चिराग और सात्विक के लिए यह वर्ष 2024 बैडमिंटन सत्र का दूसरा खिताब था और थाईलैंड ओपन का भी दूसरा खिताब था। मार्च में फ्रेंच ओपन जीतने से पहले चिराग और सात्विक इस साल की शुरुआत में मलेशिया ओपन और इंडिया ओपन के फाइनल में हार गए थे।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने खिताब जीतने के बाद कहा, “थाईलैंड ओपन हमारे लिए एक विशेष टूर्नामेंट रहा है क्योंकि हमने यहां अपना पहला सुपर 500 खिताब भी जीता था और उसके बाद कई और टूर्नामेंट जीते हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह जीत हमारे लिए एक और विजयी अभियान शुरू करेगी। ”

इस टूर्नामेंट से 9200 रैंकिंग अंकों के साथ, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को अगले सप्ताह विश्व नंबर 1 रैंक हासिल करने की उम्मीद है। सात्विक और चिराग का बीडब्ल्युएफ वर्ल्ड टूर पर यह आठवां खिताब था। भारतीय जोड़ी ने पिछले वर्ष स्विस ओपन, इंडोनेशिया ओपन और कोरिया ओपन जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here